इंटर नामांकन का अंतिम मौका
BSEB UPDATE

इंटर नामांकन का अंतिम मौका | कॉलेज में भी कर सकेंगे बदलाव – आज भर डेट

इंटर नामांकन का अंतिम मौका- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) ने इंटरमीडिएट सत्र 2023 2025 में नामांकन का शुक्रवार को अंतिम मौका है। जिन छात्रों ने पूर्व में नामांकन ले लिया है वे अपना विद्यालय परिवर्तन भी करवा सकते हैं। छात्रों को 10 नवंबर तक का समय दिया गया है।

छात्र, जिनका नामांकन उनके आवास से दूर के शिक्षण संस्थानों में हो गया है और वे अपने आवास से निकट के शिक्षण संस्थानों में इंटर में नामांकन लेना चाहते हैं, वे ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (ओएफएसएस) www.ofssbihar.in पोर्टल के माध्यम से विद्यालय, कॉलेज परिवर्तन करा सकते हैं। ओएफएसएस पोर्टल पर अपने आस-पास के शिक्षण संस्थानों में उपलब्ध रिक्त सीटों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल-कॉलेजों में भी इसे प्रदर्शित किया गया है।

स्पॉट नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थी जिस संकाय एवं विषय में सीट रिक्त है, वहां नामांकन के लिए प्राचार्य से मिलकर अनुरोध करेंगे एवं संबंधित प्राचार्य रिक्त सीटों पर निर्धारित समयावधि में विद्यार्थियों का नामांकन ले सकेंगे।

पोस्ट का नामBihar Inter Spot Admission 2023
राज्यबिहार
Session2023-25
Admission Start date02/11/2023
Admission Last date10/11/2023
Online Registration FeesRs. 350
NotificationClick Here

सीबीएसई सीआईएससीई एवं अन्य बोर्ड से उत्तीर्ण विद्यार्थी भी स्पॉट नामांकन करा सकते हैं। ओएफएसएस नामांकन प्रक्रिया के तहत प्रथम द्वितीय सूची में चयनित तथा नामांकित विद्यार्थी जिन्होंने नामांकन के पश्चात स्लाइड अप का विकल्प दिया था, लेकिन स्लाइड-अप वाले संस्थान में अंतिम रूप से नामांकन नहीं ले सके, ऐसे विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि उनका पूर्व में लिया गया नामांकन स्वतः रद्द हो गया है

उन्हें स्पॉट नामांकन के तहत नामांकन लेने के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अन्यथा वे इंटर वार्षिक परीक्षा 2025 में शामिल होने के योग्य नहीं होंगे। अन्य कारणों से नामांकित विद्यार्थियों के नामांकन को ऑनलाइन अपडेशन नहीं किया जा सका है, वैसे विद्यार्थियों को भी स्पॉट नामांकन की अवधि के दौरान ऑनलाइन अपडेशन करने की सुविधा प्रदान की जायेगी। नामांकन लेने वाले संस्थान 11 नवंबर तक नामांकित विद्यार्थियों का नामांकन अपडेट करेंगे।

इंटर में स्पॉट नामांकन कल तक, छात्र चाहें तो विद्यालय भी परिवर्तन कर सकते हैं

छात्रों को दिया गया अंतिम मौका, इसके बाद तिथि नहीं बढ़ेगी

For Spot AdmissionClick Here
Students LoginClick Here
Collage WISE SEATClick Here
NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
TELEGRAMJOIN
YOU TUBESUBSCRIBE
WHATSAPP GROUPJOIN

E kalyan scholarship ka paisa-Cycle Poshak Chhatrwirti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *