चल रहा है वेलेंटाइन विक - जानिए किस दिन को क्या दे गीफ्ट
DAILY NEWS

चल रहा है वेलेंटाइन विक – जानिए किस दिन को क्या दे गीफ्ट

चल रहा है वेलेंटाइन विक -:-फरवरी का महीना युवाओं के लिए बेहद खास होता है. क्योंकि इसी महीने 14 फरवरी को ‘वेलेंटाइन डे’ मनाया जाता है. इस सप्ताह की शुरुआत यानी वेलेंटाइन वीक की शुरुआत आज से हो रही है, जिसे ‘रोज डे’ के रूप में मनाया जायेगा. इस खास सप्ताह के लिए राजधानी के बाजार में रौनक दिखने लगी है, वेलेंटाइन वीक के हर थीम पर बाजार सज चुका है. खूबसूरत तोहफे बिक रहे हैं. इसे लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह है. इस दिन लोग जिससे प्यार करते है या जिसे पसंद करते हैं, उनसे अपने प्यार का इजहार गुलाब देकर करते है. वेलेंटाइन वीक को सिर्फ कपल्स ही नहीं दूसरे लोग भी सेलिब्रेट कर सकते है. किसी दोस्त या किसी से गिले-शिकवे मिटाने के लिए भी रोज डे बेहतर अवसर है.

वैलेंटाइन डे को लेकर पटना के मार्केट में गिफ्ट की दुकानों पर तरह- तरह के गिफ्ट सज गये है हैं. इसकी खरीदारी भी शुरू हो चुकी। ही है. पटना के मार्केट में 500 से लेकर 10 हजार रुपये तक के गिफ्ट हैपर्स उपलब्ध है. इनमें गिफ्ट के साथ-साथ ग्रीटिंग काडर्स की भी भरमार है. साथ ही गिफ्ट आइटम्स में वैलेंटाइन डे के लिए चॉकलेट, टेडी बीयर, वॉल हैंगिंग घड़ी, परफ्यूम, फोटो फ्रेम सहित अन्य गिफ्ट हैपर्स युवाओं को भा रहे हैं.

बोरिंग रोड व कदमकुआं स्थित गिफ्ट स्टोर के ऑनर ने बताया कि इस इस साल की सबसे खास बात यह है कि सारे गिफ्ट सातों दिन के लिए अलग-अलग बॉक्स में उपलब्ध है. इसकी कीमत पांच सौ रुपये से लेकर आठ हजार तक Cove है. वहीं अन्य गिफ्ट की बात करें तो चॉकलेट का एक कॉन्बो सेट है. परफ्यूम का सेट बनाया गया है. मार्केट में दुकानों पर सजे गुलाब के फूल युवाओं को खूब लुभा रहे हैं. वहीं लाल रंग में म्यूजिकल कपल स्टैच्यू, म्यूजिकल आर्टिफिशियल रोज, कपल फोटो फ्रेम, रेल वेलवेट हार्ट कुशन, लव टेडी, कॉफी मग, मोबाइल कवर, की-रिंग, २००७ म्यूजिकल फोटो विथ कुशन, लैंप, लाइटिंग वाला फोटो फ्रेम सबको लुभा रहे हैं. इनकी कीमत 150 से 1500 रुपये के बीच है.

रोज डे को लेकर भी फूलों की दुकानों पर पहले से ही ऑर्डर बुक हो चुके हैं. महावीर मंदिर के पास फुल विक्रेता राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को गुलाब के फूल 25 से 50 रुपये तक बिकने की संभावना है. रोज डे को सबसे अधिक बिक्री रेड रोज की होती है. ये गुलाब कोलकाता, बेंगलुरु, दिल्ली आदि से आता है.

7 फरवरीरोज डे
8 फरवरीप्रपोज डे
9 फरवरीचॉकलेट डे
10 फरवरीटेडी डे
11 फरवरीप्रॉमिस डे
12 फरवरीहग डे
13 फरवरीकिस डे
14 फरवरीवेलेंटाइन डे
गुलाब का फूल₹ 25-50 प्रति पीस
टेडी बियर200-5000
परफ्यूम300-5000
कपल मग100-2000
फोटो फ्रेम150-3000
चॉकलेट पैक200-2000
Whtsapp ChannelJOIN
Telegram ChannelJOIN
You Tube ChannelSUBSCRIBE

ADMIT CARD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *