बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 - कुछ देर में जारी होगा रिजल्ट
BSEB UPDATE

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 – कुछ देर में जारी होगा रिजल्ट

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 – कुछ देर में जारी होगा रिजल्ट:-बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in और secondary.biharboardonline.com पर जारी किया जाने वाला है। स्टूडेंट्स बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। आपको आधिकारिक वेबसाइट के अलावा ar carrier point पर भी नतीजे मिलेंगे। अभी तारीख को लेकर इंतजार किया जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि नतीजों की घोषणा या तो 21 मार्च को की जाएगी, कल 22 मार्च को बिहार दिवस है। बिहार दिवस के मौके पर राज्य में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, ऐसे में बिहार बोर्ड कल बिहार दिवस के मौके पर भी 12वीं इंटर का रिजल्ट जारी कर सकता है। अगर कल नहीं हुआ तो नतीजे 23 मार्च को भी जारी किए जा सकते हैं। दरअसल सूत्रों के अनुसार अभी टॉपर्स के इंटरव्यू चल रहे हैं। टॉपर्स के इंटरव्यू जैसे ही पूरे होंगे वैसे ही नतीजों के जारी होने की घोषणा कर दी जाएगी। लेकिन आज नतीजे किसी भी हालत में घोषित नहीं किए जाएंगे।।

बिबार बोर्ड तीनो स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के नतीजे जारी करेगा। ऐसे में सभी स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर बाहर निकाल कर रख लें, क्यों कि रिजल्ट चेक करने के लिएआपको रोल नंबर की ही जरूरत होगी।

बिहार बोर्ड रिजल्ट के बाद स्टूडेंट्स को मार्क्सशीट जारी की जाएगी, जिसमें स्टूडेंट्स का नाम और पर्सनल जानकारी रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, स्कूल का नाम विषयों के नाम

प्रत्येक विषय में प्राप्त कुल अंक और अंक।
सभी विषयों के कुल अंक और कुल प्राप्त अंक।
डिवीजन और पास या फेल आदि जानकारी दी गईहोगी।
अन्य विवरण।

biharboardonline.bihar.gov.in secondary.biharboardonline.com results.biharboardonline.com पर जाना होगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा कक्षा 12वीं का परिणाम biharboardonline.com पर घोषित होने वाला है। इस वक्त सबसे बड़ा सवाल ये है कि- बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट कब आएगा? बीएसईबी 12th क्लास रिजल्ट 2024 डेट और टाइम क्या होगा? तो जान लीजिए इनके जवाब। क्योंकि बिहार इंटर रिजल्ट 2024 पर ताजा अपडेट आया है। बताया गया है कि BSEB 12th result 2024 date 21, 22 या 23 मार्च हो सकती है।

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2024 क्लास 12 कब जारी होगा, तारीख और समय की जानकारी सबसे पहले @offcialbseb ट्विटर हैंडल पर आएगी। उसके बाद पहला आपडेट आपको यहां मिलेगा। यहां ये भी बताया जा रहा है कि- बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कैसे देखें? Bihar Board 12th result website कौन सी है? आप biharboardonline.bihar.gov.in पर भी नजर बनाए रखें। क्लास 12 बिहार बोर्ड रिजल्ट पर ताजा
खबर के लिए बने रहें हमारे साथ।

INTER RESULTDOWNLOAD LINK
INTER RESULT 2024LINK1 || LINK 2 
VIEW DIVISION ONLYLINK ACTIVE
DOWNLOAD INTER MARK SHEETLINK1 || LINK 2
INTER RESULTANNUAL EXAM 2024
WHATSAPP CHANNELCLICK HERE
TELEGRAM CHANNELJOIN
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE

आपको जल्दी नौकरी दिलायेगी ये 10 कोर्स वो भी लाखों के पैकेज के साथ

BSEB UPDATE

BSEB UPDATE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *