बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं नामांकन शुरू - इंटर सत्र 2024-26
BSEB UPDATE

बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं नामांकन शुरू – इंटर सत्र 2024-26

राज्यभर के विद्यालयों में 11वीं में नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी। नामांकन ओएफएसएस पोर्टल पर 11 अप्रैल को खोला जाएगा। पोर्टल पर 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। राज्य के 12 हजार विद्यालयों में नामांकन होगा। बिहार बोर्ड ने नामांकन से संबंधित जानकारी विज्ञप्ति के माध्यम से साझा की है। नामांकन से संबंधित जानकारी वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गई है।

TYPEOFSS INTER ADMISSION
BOARD NAMEBSEB PATNA
CLASS 11 TH ADMISSIONI.A.,I.Sc.,I.Com.
SESSION2024-26
ONLINE FEE₹350
Online Apply Started On11-04-2024
Last Date For Apply20-04-2024
Telegram ChannelJOIN
YouTube ChannelSUBSCRIBE

इस बार डिग्री कॉलेजों में इंटर में नामांकन नहीं होना है। इसके कारण समिति ने इस बार डिग्री कॉलेजों को इस सूची से हटा दिया है। सीटों की संख्या से संबंधित सूची ओएफएसएस वेबसाइट www. ofssbihar. org पर अपलोड है। इंटर में नामांकन के लिए लगभग 12 हजार शिक्षण संस्थान इस बार शामिल हो रहे हैं। इसमें 17 लाख से अधिक सीटों पर नामांकन होगा। इंटर में सबसे ज्यादा कंला संकाय में साढ़े आठ लाख से अधिक सीटें उपलब्ध है। वहीं, विज्ञान संकाय में सात लाख और वाणिज्य संकाय में डेढ़ लाख से अधिक सीट नामांकन के लिए उपलब्ध है। समिति ने छात्रों को सामान्य सूत्री पत्र को ध्यान से पढ़ने के लिए कहा है।

परीक्षा समिति ने कहा है कि शिक्षा विभाग के निर्णय के अनुसार राज्य के डिग्री महाविद्यालयों में इंटर स्तरीय पढ़ाई की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है। इसलिए राज्य के डिग्री महाविद्यालयों का विकल्प इंटरमीडिएट सत्र 2024-26 में नहीं रहेगा।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । कॉमन Prospectus डाउनलोड कर सकते हैं । और कॉलेज के लिस्ट और वसुधा केंद्र का लिस्ट देख सकते हैं । –

OFSS 11 TH ADMISSIONIMPORTANT LINK
APPLY ONLINELINK1 || LINK2
STUDENTS LOGIN CLICK HERE
FORGOT PASSWORD CLICK HERE
COMMON PROSPECTSDOWNLOAD
COLLEGE WISE SEATVIEW
LIST OF VASUDHA KENDRAVIEW
OFFICIAL NOTIFICATIONDOWNLOAD
COLLEGE WISE CUT OFF MARKSVIEW
OFFICIAL WEBSITECLICK HERE
TELEGRAM CHANNELJOIN
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE

ADMISSION

BSEB UPDATE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *