बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024- परीक्षा फॉर्म फिर से भराना शुरू
Class -10th

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024- परीक्षा फॉर्म फिर से भराना शुरू

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि 10 नवंबर तक बढ़ा दी है. ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 03 से 30 सितंबर तक निर्धारित थी, किसी भी कारणवश से छूटे हुए विद्यार्थि फिर से अपना परीक्षा फॉर्म नीचे दिए गए लिंक से भर सकते हैं. छात्र ध्यान रखते हुए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर तक भर सकते हैं.

  • मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 फॉर्म की जानकारी
  • इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 फॉर्म की जानकारी
  • कब से कब तक परीक्षा फॉर्म फिर से भरेगा
  • परीक्षा फॉर्म भरने में कितना शुल्क लगेगा
  • महत्वपूर्ण लिंक

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा फॉर्म 2024 फिर से भरना शुरू

उल्लेखनीय है कि परीक्षा आवेदन भरे जाने के लिए दिये गए पाँच अवतार के अनुसार निर्धारित अवधि में अभी भी कई विद्यालयों के प्रधान द्वारा छात्र / छात्रा का परीक्षा आवेदन नहीं भरे जाने की सूचना समिति को प्राप्त हो रही है जबकि इसके लिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को कई पत्र भी निर्गत किये गए है। यह भी पाया जा रहा है कि कई छात्र/ छात्राओं का निर्धारित शुल्क जमा किया गया है, परंतु उनका परीक्षा आवेदन नहीं भरा गया है।

अतः छात्रहित को ध्यान में रखते हुए ऑनलाईन परीक्षा आवेदन भरने एवं शुल्क (विलम्ब शुल्क के साथ) जमा करने हेतु दिनांक 04.11.2023 से 10.112023 तक अवधि विस्तार करते हुए अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है, ताकि अर्हता प्राप्त कोई छात्र / छात्रा परीक्षा आवेदन से वंचित न रहे तथा जिन छात्र / छात्रा शुल्क जमा है उनका परीक्षा आवेदन अचूक रूप से भरा जा सके। इसके लिए समिति का पोर्टल http://secondary.biharboardonline.com उक्त अवधि में लगातार खुला रहेगा।

मैट्रिक परीक्षा फॉर्म2024
मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरना शुरू04/11/2023
मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि10/11/2023
मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्कसामान्य कोटि Rs- 1160
मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्कआरक्षित कोटि Rs- 1045

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा फॉर्म 2024 फिर से भरना शुरू

जो भी विद्यार्थी चाहते हैं की इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होना अगर किसी भी कारणवश आपका परीक्षा फॉर्म नहीं भरा पाया है तो बिहार बोर्ड एक और बार मौका दे रहा है नीचे दिए गए लिंक से परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं

परीक्षा फॉर्म कैसे भरें

इंटर परीक्षा फॉर्म2024
इंटर परीक्षा फॉर्म भरना शुरू04/11/2023
इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि10/11/2023
इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्कसामान्य कोटि Rs- 1160
इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्कआरक्षित कोटि Rs- 1045

वर्णित परिस्थिति में इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित होने हेतु अर्हित] कोटि के ऐसे बंचित विद्यार्थी के हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आवेदन भरे जाने एवं शुल्क (विलम्ब शुल्क के साथ) जमा करने हेतु दिनांक 04.11 2023 से 10.11.2023 तक अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है। शिक्षण संस्थानों के प्रधान परीक्षा आवेदन गरने से छात्र/छात्रा का उक्त अवधि में ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरना सुनिश्चित करेंगे परीक्षा आवेदन समिति के पोर्टल http://seniorsecondary.biharboardonline.com पर उपलब्ध है।

ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरते समय संबंधित विद्यार्थी की उपस्थिति अनिवार्य है। विद्यार्थी की मौजूदगी में ही परीक्षा आवेदन भरा जाएगा एवं भरने के तुरंत बाद शिक्षण संस्थान के प्रधान उनका कमी प्रवेश पत्र समिति की वेबसाईट से डाउनलोड कर संबंधित विद्यार्थी को मिलान के लिए उपलब्ध करायेंगे विद्यार्थी उन विवरणों को भली-भांति मिलान कर स्वयं संतुष्ट हो लंग कि उनी प्रवेश पत्र में अंकित सभी विवरणी सही-सही है यदि उनी प्रवेश पत्र में त्रुटि हो तो उसका सुधार कर अपने हस्ताक्षर के साथ तुरंत शिक्षण संस्थान के प्रधानको उपलब्ध करायेंगे, ताकि शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा विद्यार्थियों का ही प्रवेश पत्र सुधार हेतु निर्धारित अवि दिनांक 11.11.2023 तक ऑनलाईन सुधार किया जा सके।

Note:- जो भी विद्यार्थी चाहते हैं की मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होना अगर किसी भी कारणवश आपका परीक्षा फॉर्म नहीं भरा पाया है तो बिहार बोर्ड एक और बार मौका दे रहा है तो नीचे दिए गए लिंक से परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं

महत्वपूर्ण लिंक

इंटर परीक्षा फॉर्मCLICK HERE
मैट्रिक परीक्षा फॉर्मCLICK HERE
Whtsapp ChannelCLICK HERE
You Tube ChannelCLICK HERE
Telegram ChannelCLICK HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *