सरकारी स्कूल के 10 लाख बच्चे पढ रहे हैं कोचिंग - बंद होगें सभी कोचिंग
BSEB UPDATE

सरकारी स्कूल के 10 लाख बच्चे पढ रहे हैं कोचिंग – बंद होगें सभी कोचिंग

पटना पटना जिले के 236 स्कूल प्रबंधकों ने परीक्षा विक्षक के लिए मांगी गई शिक्षकों की सूची अबतक नहीं भेजी है। जिन स्कूलों ने वीक्षकों की सूची नहीं भेजी है उन्हें 12 जनवरी तक सूची भेजने का निर्देश दिया गया है। इंटरमीडिएट और मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा-2024 24 के के लिए वीक्षकों के लिए स्कूलों प्रबंधकों से जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से शिक्षकों की सूची मांगी गई है। स्कूलों द्वारा वीक्षकों की सूची भेजने के लिए पहले भी स्कूलों के प्रधान को सूचित किया गया है। इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा में वीक्षकों को रैंडमली चयनित किया जाना है।

पटना इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 की प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से है। बिहार बोर्ड द्वारा परीक्षा से संबंधित सामग्री जिला शिक्षा कार्यालय को भेज दी गई है। जिला शिक्षा कार्यालय ने कहा है कि प्रायोगिक परीक्षा की सामग्री आठ जनवरी को राजकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजेंद्र नगर, पटना से प्राप्त किया जा सकता हैं।

शिक्षा विभाग का मानना है कि अभी बहुत सारे शिक षक कोच गि संस्ानों में पढ़ा रहे हैं। शिक्षा विभाग और जिला शिक्षा कार् यालय के द्वारा ऐ से बच्चों हर शिक् षकों पर भी नजर रखी जा रही है जो कोच गि में पढ़ रहे हैं या पढ़ा रहे हैं। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने कोच गि संस् ानों में सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों के पढ़ने पर रोक लगा दी है। जिला शिक्षा पदाध कारी अमित कुमार ने बताया कि जिला शिक्षा प दाधि कारी को निर्देश भी दिया गया है कि कोच गि संस्ानों से प्रमाण पत्र मांगना है कि उनके कोच गि में कोई सरकारी शिक षक तो नहीं पढ़ रहे हैं। वैसे कोच गि इंस्ट ट्यूट को भी चिन हित किया जा रहा है जिसमें सरकारी शिक षक पढ़ाते हैं।

Whtsapp ChannelJOIN
Telegram ChannelJOIN
You Tube ChannelSUBSCRIBE
Official NotificationCLICK HERE
Official websiteCLICK HERE

मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024 – परीक्षा केंद्र तैयार – एप से होगी जांच

BSEB UPDATE

ADMIT CARD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *