सुई वाली घड़ी पहनकर जा सकते हैं परीक्षा देने- मैट्रिक इंटर 2024
BSEB UPDATE

सुई वाली घड़ी पहनकर जा सकते हैं परीक्षा देने- मैट्रिक इंटर 2024

मैट्रिक इंटर 2024– बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटर की परीक्षा गुरुवार आज से शुरू होगी। परीक्षा के दौरान छात्रों को जूता-मोजा पहनने अनुमति है। बुधवार को सुई वाली घड़ी पहनने की छूट भी दे दी गई है। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह 9:30 से 12:45 तक पहली पाली और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी। परीक्षा केंद्र में आधे घंटे पहले पहुंचना है। उसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बुधवार को कहा कि ट्रैफिक जाम व भीड़ से बचने के लिए समय से पूर्व ही छात्र परीक्षा केंद्रों पर पहुंच जाएं ताकि देरी की वजह से वे परीक्षा से वंचित न हों। राज्य में 1523 केंद्र तो पटना में 78 केंद्र बनाए गए हैं जिसमें चार मॉडल परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। राज्य में कुल 13.04 लाख वहीं पटना में 77012 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। हर 25 छात्र पर एक वीक्षक तैनात रहेंगे।

बिहार इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा के दौरान जिन स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं वहां के विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए उन्हें बगल के स्कूलों के साथ मर्ज किया गया है। कक्षा 9वीं से 11वीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई परीक्षा के दौरान बाधित नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए जिले के 45 सरकारी स्कूल जहां परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उन स्कूलों के विद्यार्थियों को बगल के स्कूलों में मर्ज किया गया है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा एक से 12 फरवरी और मैट्रिक की परीक्षा 15 से 23 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। शिक्षा विभाग आयोजित की जाएगी। शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिला पदाधिकारी को पत्र में कहा गया है कि इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा के कारण कक्षा नौवीं और 11 वीं कक्षाएं बाधित नहीं होंगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से टैग किए गए स्कूलों की सूची जारी कर दी गई है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि परीक्षा केंद्र बनाए गए स्कूलों में अगर मध्य विद्यालय के संचालन को बंद करने की आवश्यकता पड़ती है तो, इसकी सूचना संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को देते हुए बगल के स्कूलों में टैग कर दिया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि जिन स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उनके प्रधानाध्यापकों को टैग किए गए स्कूलों की सूची भेज दी गई है।

  • केंद्र : पटना कॉलेजिएट स्कूल टैग स्कूल – मुरादपुर मिडिल
  • केंद्र : बीएन कॉलेजिएट स्कूल- टैग स्कूल- मिडिल स्कूल, अंटा घाट
  • केंद्र : रामलखन सिंह यादव हाई स्कूल, पुनाईचक- टैग स्कूल- रामलखन सिंह यादव मिडिल स्कूल, पुनाईचक
  • केंद्र: पीएन एंग्लो संस्कृत हाई स्कूल- टैग स्कूल-आर्य कन्या हाई स्कूल, नया टोला
  • केंद्र केबी सहाय हाई स्कूल- बीएमपी 5 हाई स्कूल,
  • केंद्र :एसजीडी पाटलिपुत्र हाई स्कूल टैग स्कूल- मिडिल स्कूल, लोहानीपुर राज्यकीयकृत हाई स्कूल- स्टूडेंट साइंटिफिक हाई स्कूल, कदमकुआं
  • केंद्र : कमला नेहरु बालिका हाई स्कूल- टैग स्कूल-बालिका मिडिल स्कूल, अमलाटोला गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल- मिडिल स्कूल धीराचक
  • केंद्र : बांकीपुर गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल टैग स्कूल-कन्या मिडिल स्कूल, गोलघर पार्क
  • (इसके अलावा अन्य जिले के अन्य परीक्षा केंद्र के विद्यार्थियों को भी बगल के स्कूलों के साथ टैग किया गया है)
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE
TELEGRAM CHANNELJOIN
OFFICIAL WEBSITECLICK HERE

मैट्रिक इंटर परीक्षा 2024- दस सेट में तैयार हुआ है प्रश्नपत्र

ADMIT CARD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *