इन कारो पर मिल रहा है बम्पर छुट - मात्र 5 लाख ऑन रोड किमत से शुरू
DAILY NEWS

इन कारो पर मिल रहा है बम्पर छुट – मात्र 5 लाख ऑन रोड किमत से शुरू

इन कारो पर मिल रहा है बम्पर छुट – आज के दौर में एक अपनी कार होना शौक ही नहीं, जरूरत भी है। । अगर थोड़ी समझदारी से योजना बनाई जाए, तो कार के सपने को साकार करना इतना भी कठिन नहीं है। जैसे समय-समय पर कारों के दामों में दी जाने वाली छूट इसका एक अच्छा मौका होती हैं। जैसे खास इस महीने में कार के दामों में कटौती को लेकर काफी चर्चा है। कुछ कंपनियों ने अपनी लोकप्रिय कारों के दाम ही कम कर दिए हैं, तो कुछ खास इस महीने के लिए दाम में छूट ऑफर कर रही हैं। कुछ अपनी लोकप्रिय कार के 2023 के मॉडल पर ये छूट दे रही हैं। हमने उनमें से अधिकतर को यहां पेश करने की कोशिश की है। ध्यान रखें कि यहां बताए गए डिस्काउंट ऑफर शहर और डीलरशिप के हिसाब से अलग भी हो सकते हैं।

देश की नंबर-वन इलेक्ट्रिक कार कही जाने वाली टाटा नेक्सन ईवी को अब घटे दामों में खरीद सकते हैं। यह दो वेरिएंट मीडियम और लॉन्ग रेंज में आती है। वहीं ईवी टिएगो के भी दाम में काफी कमी की गई है। नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में मीडियम रेंज में 30.2 केडब्लूएच बैटरी और लॉन्ग रेंज में 40.5 केडब्लूएच बैटरी पैक मिलता है।

नेक्सन ईवी के दाम 1.2 लाख रुपए कम किए गए हैं। अब मीडियम रेंज नेक्सन ईवी की शुरुआती कीमत 14.49 लाख रुपए है। वहीं ईवी टिएगो के बेस मॉडल के दाम में 70000 रुपयों तक की कटौती की गई है और इस तरह इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये हो गई है। दामों में ये कटौती दरअसल इन कारों के निर्माण में उपयोग हुई बैटरी सेल की लागत में आई कमी के चलते किए गए हैं। वहीं विविध मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मॉडल ईयर 2023 की नेक्सन ईवी पर 1 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है।

कार निर्माता होंडा भी पीछे नहीं है। इस कंपनी की ओर से इसकी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी और अमेज के दामों में शानदार छूट खास इस महीने के लिए पेश हुई है। जिसका लाभ इस महीने के अंत तक खरीदार उठा सकते हैं। इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, लॉयल्टी बोनस, कॉरपोरेट डिस्काउंट आदि शामिल होंगे। होंडा सिटी की शुरुआती कीमत 11.16 लाख रुपये है।

होंडा सिटी पर 60,000 रुपयों से लेकर 1.11 लाख रुपयों तक का डिस्काउंट इस महीने के अंत तक उठा सकते हैं। होंडा सिटी हाइब्रिड पर भी इस महीने के अंत तक एक लाख रुपये तक का ऑफर मिल सकता है। वहीं सेडान अमेज पर 70 लाख रुपयों के लगभग की छूट है।

वोक्सवैगन वर्चुस सेडान कारों में एक लोकप्रिय नाम है। जीएनकैप में इसे सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार की रेटिंग मिली हुई है। इस कार की शुरुआती कीमत 11.55 लाख रुपये है। इसमें इंजन 1 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई इंजन मिलता है। कितने कम दाम इस कार पर फरवरी के अंत तक कुछ शर्तों के साथ 52000 रुपयों तक की छूट का ऑफर है।

हुंडई इंडिया इस फरवरी में कई मॉडलों पर भारी छूट दे रही है। इन मॉडल में लोकप्रिय सेडान, एसयूवी और हैचबैक शामिल हैं। इस सूची में हैचबैक आई 10, पॉपुलर सेडान हुंडई ऑरा और वरना के साथ एसयूवी सेगमेंट में टक्सन शामिल हैं। वहीं वरना सेडान की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती हैं। इसे चार वेरिएंट ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) में पेश किया जा सकता है। इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर एनए पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।

यह इंजन 113 बीएचपी की पावर और 144एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं, दूसरा वाला इंजन 158 बीएचपी की पावर और 253एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमैटिक, 7 स्पीड डीसीटी और एक सीवीटी यूनिट मिलता है।

इस महीने हुंडई वरना 2023 मॉडल पर 55000 रुपये तक की छूट मिल सकती है। वहीं 2024 मॉडल पर 15,000 रुपये तक की नकद छूट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। ये पेशकश वेरिएंट, डीलरशिप और स्टॉक उपलब्धता और अन्य कारकों के आधार पर अलग हो सकती है। वहीं हुंडई अल्काजार के अलग-अलग वेरिएंट पर 45000 रुपये तक की छूट की पेशकश है।

महिंद्रा इस महीने अपनी लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो निओ पर भी शानदार छूट की पेशकश कर रही है। इसकी शुरुआती कीमत 9.64 लाख रुपये है और 12.15 लाख रुपये तक जाती है। महिंद्रा ऐड महिंद्रा के लिए ये कार स्कॉर्पियो के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है। छूट का ऑफर इस माह के अंत तक ही है।

इस महीने इस कार को खरीदने पर 90000 रुपए तक की बचत हो सकती है। कंपनी बोलेरो निओ के मॉडल वर्ष 2023 पर कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज लाभ, कॉर्पोरेट डिस्काउंट, एक्ससेरीज और एक्सटेंडेड वारंटी आदि के माध्यम से यह पेशकश कर रही है। वर्तमान वर्ष के मॉडल पर 73000 रुपयों के आसपास छूट है। इसके टॉप स्पेक एन 10 और एन 10 (ओ) पर छूट का सबसे ज्यादा फायदा होगा।

मारुति सुजुकी की ऑफरोड एसयूवी जिम्नी पर शानदार छूट इस महीने में दी जा रही है। जिम्नी में 1.5 लीटर फोर सिलेंडर के 15 बी पेट्रोल इंजन दिया है, जो 105एचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 134 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 5 स्पीड एमटी या 4 स्पीड एटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इस कार के वर्ष 2023 मॉडल पर कंपनी कुछ नियम व शर्तों के साथ 1.50 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। वहीं मारुति फ्रॉन्क्स टर्बो पर 70000 रुपये, इग्निस पर एक्सचेंज ऑफर मिलाकर 60,000 रुपयेकी पेशकर है। इसके अलावा कई अन्य मॉडल पर भी छूट उपलब्ध 2है। ये ऑफर इस महीने के अंत तक ही मिल रहे हैं।

कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 के वर्तमान मॉडल पर फिलहाल नकद पेशकश, एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट छूट के जरिए खरीदार का बड़ा फायदा हो सकता है। बेस मॉडल की (एक्स शोरूम) कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 14.76 लाख रुपये तक जाती है। यह 1.2 लीटर टबों पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर टबॉ डीजल और 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल यूनिट के साथ उपलब्ध है। मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स है।

फरवरी 2024 में महिंद्रा एक्सयूवी 300 के 2023 मॉडल पर 1.75 लाख रुपये तक की छूट सशर्त मिल रही है। इसके अलावा भी महिंद्रा अपनी कई कारों के दामों पर छूट दे रही है। ज्यादा जानकारी आप अपनी निकटतम आधिकारिक डीलरशिप से जान सकते हैं।

मनोरंजन की बात हो या म्यूजिक की, साउंड की गुणवत्ता के लिए होम थियेटर सिस्टम का जवाब नहीं। टेक्नोलॉजी में प्रगति ने होम शिएट र सिस्टम की तकनीक को आसान और यूजर के अनुकूल भी बना दिया है, इसीलिए अब इन्हें कोई भी बड़ी आसानी से चला सकता है। साथ ही बाजार में ऐसे होम साउंड सिस्टम मौजूद हैं, जो आपका बजट भी नहीं बिगाड़ेंगे। वहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ बजट में आने वाले होम थिएटर साउंड सिस्टम, जो मनोरंजन के अनुभव में चार चांद लगा देंगे। दी गई कीमतें लेख लिखे जाने तक की हैं।

यह मल्टीमीडिया स्पीकर सिस्टम है। इसमें 5.1 चैनल है और आउटपुट 120 वाट का है। इस स्पीकर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी डिस्प्ले, मैट फिनिश मिलेगा। एफएम ट्यूनर, यूएसबी और एसडी कार्ड प्लेबैक के अतिरिक्त फीचर भी मिलेंगे। कीमत: 10000 रुपये के लगभग

यह मल्टीमीडिया स्पीकर्स 2.1 चैनल्स के साथ आते हैं। इसमें 112 वाट का कुल आउटपुट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए आपको इसमें ब्लूटूथ और एनएफसी मिलेंगे। इनपुट विकल्पों में यूएसबी, एसडी कार्ड हैं। साथ ही मल्टीकलर एलईडी डिस्प्ले व रिमोट कंट्रोल इसके खास फीचर हैं। कीमत: 5799 रुपये

इसका 65 वाट का कुल आउटपुट पावरफुल साउंड पेश करता है। 4.1 चैनल ऑडियो से मनोरंजन का पूरा लुत्फ मिलता है। वायरलेस कनेक्टिविटी का विकल्प है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको ब्लूटूथ, ऑप्टिकल इन, एयूएक्स, एफएम भी मिलते हैं। वुडेन डिजाइन इसका खास फीचर है। कीमत: 5199 रुपये

व्हाट्सपेप पर अनजान नंबर से अगर आपके पास मैसेज आता है, जिसमे कॉलर आपका पुराना मित्र या परिवार से होने का दावा करता है और पैसे के लेन-देन से संबंधित कुछ करने को कहता है। इससे बचें। पैसे देने से पहले व्यक्ति की पहचान अच्छी तरह कर लें

व्हाट्‌सऐप पर आपको किसी अज्ञात नंबर से लॉटरी या दान मांगने वाला किसी प्रकार का वयूआर कोड मिलता है। ऐसे संदेशों से बचें और किसी भी क्यूआर कोड को तुरंत सकेन न करें, क्योंकि वह आपको किसी फिशिंग या युआरएल तक ले जा सकता है।

मैसेज पंप पर हमें अक्सर अपने बैंक प्रतिनिधियों से खाता खोलने वा क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के संदेश मिलते हैं। ऐसे मामलों में, साइबर ठग कपनी के प्रतिनिधि होने का दिखावा करते हैं और आपको लाभ देने का लालच देते हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ कोई भी व्यक्तिगत जानकारी, विशेषकर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) साझा न करें।

इस व्हाट्सएप ठगी में, उपहार जीतने का लालब दिखाया जाता है। जब आप कीमत का दावा करेंगे, तो में आपसे एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहते हैं। आपको फिशिंग वा मैलवेयर के संपर्क में लाता है। लालब या जिज्ञासा को अपने ऊपर हावी न होने दें। बातवीत ही न करें।

इस प्रकार के स्कैम मैसेज में, ठग आपसे किसी अच्छे कारण के लिए किसी भी प्रकार का दान मांगते हैं, हालांकि, पे फिशिंग वेबसाइट की ओर ले जाते हैं। किसी भी लिंक पर टैप न करें। वे आपको वास्तठिक वेबसाइट की तरह नकली वेबसाइट पर ले जाते हैं। फीचर डेस्क

BOARD NAMEBIHAR BOARD
Whtsapp ChannelJOIN
Telegram ChannelJOIN
You Tube ChannelSUBSCRIBE
Official NotificationCLICK HERE
Official websiteCLICK HERE

ड्रोन टेक्नोलॉजी में बना सकते हैं कैरियर- ड्रोन बनाना और उडाना सिखें

BSEB UPDATE

ADMIT CARD

RESULT

BSEB UPDATE

ADMIT CARD

RESULT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *