ढ़ाने-के-लिए-कहा-तो-शिक्षकों-ने
BSEB UPDATE

बिहार बोर्ड के अर्द्धवार्षिक परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने वालों का नाम कटेगा

बिहार बोर्ड के अर्द्धवार्षिक परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने वालों का नाम कटेगा:--शिक्षा विभाग ने स्कूल से लगातार अनुपस्थित रहने वाले करीब एक लाख छात्र-छात्राओं का नामांकन रद्द करने का निर्देश दिया है. विभाग की ओर से कहा गया है कि निरीक्षण में बड़ी संख्या में विद्यार्थी अनुपस्थित रह रहे हैं|| ऐसे में उनका नाम काटा जाएगा.

अनुपस्थित रहने वाले करीब एक लाख बच्चों का रद्द होगा नामांकन

मुजफ्फरपुर जिले को एक लाख विद्यार्थियों का नाम काटने का लक्ष्य दिया गया है?

मुजफ्फरपुर जिले को एक लाख विद्यार्थियों का नाम काटने का लक्ष्य दिया गया है. डीओ अजय कुमार सिंह ने जिले के सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया है कि सबसे पहले ऐसे विद्यार्थियों को चिह्नित करना है जो अर्द्धवार्षिक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए हैं. इसके बाद लगातार अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

10 अक्टूबर तक एक लाख विद्यार्थियों का नाम काटना है?

10 अक्टूबर तक एक लाख विद्यार्थियों का नाम काटना है. ऐसा नहीं करने पर संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. डीइओ ने कहा कि बच्चे लगातार कक्षाओं से अनुपस्थित हैं, उन्हें कक्षाओं तक लाने को लेकर स्कूल की ओर से पहल भी की गई, लेकिन इसके बाद भी वे कक्षाओं में नहीं आ रहे हैं. अब उनका नाम काटते हुए ऐसे विद्यार्थियों की सूची जिला कार्यालय को भेजना है.

पढ़ाने के लिए कहा तो शिक्षकों ने हेडमास्टर को चप्पल से पीटा–बिहार बोर्ड के अर्द्धवार्षिक परीक्षा

पढ़ाने के लिए कहने पर प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्यासपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापिका कौशल्या की शिक्षकों ने चप्पलों से पिटाई कर दी।मोबाइल भी छीनकर फेंक दिया । टिफिन के बाद शिक्षक बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे। उसी समय प्रभारी प्रधानाध्यापिका कौशल्या ने कहा कि ऐसा क्यों कर रहे हैं, जाकर क्लास में पढ़ा क्यों नहीं रहे। यह सुन शिक्षक आक्रोश में आ गए और प्रधानाध्यापिका की चप्पलों से पिटाई कर दी। हंगामे के दौरान बच्चों का शोर सुन ग्रामीण विद्यालय परिसर में जुट गए।

सबने सहायक शिक्षकों का विरोध किया। नारेबाजी भी की। सूचना पर सिसवन थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने इस मामले में सहायक शिक्षक सहित तीन लोगों के खिलाफ नामजद आवेदन थाना में दिया है। बताया है कि वह अपने सहायक शिक्षक संतोष कुमार, अलाउद्दीन अंसारी, सुषमा सिंह से कुछ पूछ रही थी। इसी दौरान सभी आक्रोश में आ गए और उन्हें चप्पल से मारना शुरू कर दिया।

बिहार बोर्ड के अर्द्धवार्षिक परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने वालों का नाम कटेगा

महत्वपूर्ण लिंक–बिहार बोर्ड के अर्द्धवार्षिक परीक्षा

WhtsappJOIN
You Tube ChannelSUBSCRIBE
Telegram ChannelJOIN

कक्षा 9 से 12वीं तक के अर्द्धवार्षिक परीक्षा 2023 का रूटिन प्रश्नपत्र जारी–CLICK HERE

Bihar board matric inter exam 2024 routine

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *