बिहार विश्वविद्यालय ने जारी किया स्नातक पार्ट 2 , 3 और पीजी का परीक्षा रूटीन
BSEB UPDATE

बिहार विश्वविद्यालय ने जारी किया स्नातक पार्ट 2 , 3 और पीजी का परीक्षा रूटीन

बिहार विश्वविद्यालय ने जारी किया स्नातक पार्ट 2 , 3 और पीजी का परीक्षा रूटीन:- बीआरएबीयू का परीक्षा विभाग सेशन समय पर लाने के लिए स्नातक पार्ट टू, थ्री और पीजी की परीक्षा साथ-साथ लेगा। ऐसा होने से स्नातक पार्ट टू व थर्ड की परीक्षा अगले माह तक खत्म हो जाएगी। पार्ट थर्ड का सेशन 2020-23 एक साल से अधिक लेट था, लेकिन विवि ने पार्ट टू की परीक्षा लेने के बाद न सिर्फ जल्द रिजल्ट जारी किया बल्कि नतीजे आने के अगले ही दिन पार्ट थर्ड की परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी है। परीक्षा फॉर्म भरवाया जा रहा है।

  • स्नातक पार्ट टू 2021-24 का परीक्षा रूटीन
  • स्नातक पार्ट थर्ड का परीक्षा रूटीन
  • पीजी का परीक्षा रूटीन
  • फॉर्म भरने की तिथि दो दिन और बढ़ी
  • 11 हजार छात्र छात्राओं का रिजल्ट पेंडिंग 

स्नातक पार्ट टू 2021-24 का परीक्षा रूटीन-बिहार विश्वविद्यालय

स्नातक पार्ट टू 2021-24 का परीक्षा प्रोग्राम जारी हो गया है। 31 अगस्त से परीक्षा होगी। पार्ट टू के फॉर्म भरने की तिथि दो दिन और बढ़ाई गई है।

पार्ट थर्ड का परीक्षा रूटीन-बिहार विश्वविद्यालय

पार्ट थर्ड का प्रैक्टिकल का परीक्षा 31 अगस्त से होगी। पार्ट टू की थ्योरी पेपर की परीक्षा खत्म होने के बाद पार्ट थर्ड के थ्योरी पेपर की परीक्षा होगी।

पीजी का परीक्षा रूटीन-बिहार विश्वविद्यालय

पीजी थर्ड सेमेस्टर 2021-23 की परीक्षा का प्रोग्राम भी जल्द जारी होगा। 2023 की परीक्षा इसी साल लेने से सेशन समय पर आ जाएगा।

बिहार विश्वविद्यालय ने जारी किया स्नातक पार्ट 2 , 3 और पीजी का परीक्षा रूटीन

यह भी पढ़ें

फॉर्म भरने की तिथि दो दिन और बढ़ी 

स्नातक पार्ट टू के सत्र 2021-24 का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि दो दिन और बढ़ा दी गई है। इससे पिछले सत्र के पार्ट टू का रिजल्ट आने के बाद प्रमोटेड छात्र-छात्राओं के लिए दोबारा फॉर्म भराया जा रहा है। 23/08/2023 गुरुवार को आखिरी तिथि थी। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि छात्रों की मांग पर दो दिन और फॉर्म भराया जाएगा

11 हजार छात्र छात्राओं का रिजल्ट पेंडिंग 

स्नातक पार्ट टू 2020-22 के 11 हजार छात्र छात्राओं का रिजल्ट पेंडिंग होने से छात्रों में उबाल है। 6 हजार छात्र- छात्राओं का रिजल्ट क्लियर हो गया है। हालांकि, परीक्षा विभाग का कहना है कि इसमें विवि के स्तर पर गड़बड़ी नहीं हुई है। कॉपियों पर छात्रों ने रोल नंबर वाला बॉक्स सही से नहीं भरा। इस कारण कम्प्यूटराइज्ड डिकोडिंग नहीं होने से रिजल्ट रुक गया था। इन छात्रों की कॉपियों को मैन्युल ठीक कराकर रिजल्ट जारी किया जा रहा है।

कुछ महत्वपूर्ण लिंक

Join For Latest UpdatesJoin
YOUTUBESUBSCRIBE
TELEGRAMJOIN

BSEB Exam New Rule 2024 का आया नया नियम Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *